यह मंच है विज्ञान का, यहाँ होगा विज्ञान का संवाद और संचार ब्लॉग के जरिये और होगीं विज्ञान और टेक्नोलॉजी की बातें, जन जन के लिए, आम और खास के लिए भी! आप सभी का स्वागत है!
जुड़ने के लिए संपर्क करे +91 9838659380 (सलीम ख़ान)
News Update :
Home » , » सेहत मेरी हिट-हिट सोणिये, तो कैसी फिर खिट-पिट हिरिये! Tips For Better Sex.

सेहत मेरी हिट-हिट सोणिये, तो कैसी फिर खिट-पिट हिरिये! Tips For Better Sex.

हते हैं कि दांपत्य जीवन की आधारशिला एक अच्छी सेहत ही है। सेक्स और अच्छी सेहत का चोली-दामन  का साथ है। अगर इन्सान सेहतमंद है तो एक अच्छे सेक्स जीवन का मज़ा ले सकता है। रोज़ाना कसरत करके या योगा करके या रोजाना नमाज़ को कायम करके भी अपनी सेहत को तो बेहतर और फिट रखा जा सकता है साथ ही सेक्स को भी हिट रखा जा सकता है। सेक्स के लिए दवाइयां आपको कुछ समय के लिए तो मदद कर सकती हैं, लेकिन लंबे समय के लिए आपको सेक्स का आनंद उठाना है तो हमारी कुछ टिप्स आपकी सेक्स लाइफ के लिए कारगर साबित हो सकती हैं।

तो आईये जाने कैसे सेहत को फिट और सेक्स को हिट बनाया जाए: 

यौगिक आहार: शरीर को सक्रिय बनाए रखने के लिए उचित आहार जरूरी है। यदि आप कुछ तो भी खाएंगे तो आपका शरीर बेडौल होने लगेगा, जिससे कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। वात, पित्त और कफ का संतुलन बनाए रखने के लिए यौगिक आहार जरूरी है।

योगा: सेक्स करते समय मस्तिष्क में किसी तरह का तनाव नहीं होना चाहिए अन्यथा व्यक्ति शीघ्र पतन जैसी समस्या से ग्रस्त हो जाता है। योग तनाव को दूर करता है साथ ही यह महिलाओं के मासिक धर्म से जुड़े विकारों को दूर करता है।

नमाज़: यदि आप नमाज़ के पाबंद हैं तो ये जान लीजिये कि आपकी सेहत पर यकीनन कोई डाका नहीं डाल सकता। नमाज़ में है सेहत का राज़ इसको इस तरह से भी समझा जा सकता है कि जो व्यक्ति रोज़ाना 5 बार नमाज़ क़ायम करता है वह योगा से लगभग 12% से 15% ज्यादा कसरत करता है।

मसाज : इससे आपका तन और मन दोनों ही प्रफुल्लित हो जाएंगे। चेहरे पर हलका-सा क्रीम या तेल लगाकर धीरे-धीरे उसकी मालिश करें। इसी तरह हाथों और पैरों की अंगुलियां, सिर, पैर, कंधे, कान, पिंडलियां, जंघाएं, पीठ और पेट की मालिश करें। शरीर के सभी अंगों को हलके-हलके दबाएं, जिससे रुकी हुई ऊर्जा मुक्त होकर उन अंगों के स्नायु में पहुंचे तथा रक्त का संचार सुचारु रूप से हो।

तो आपने जाना कि किस तरह से आप अपनी सेहत को फिट और सेक्स लाईफ को हिट बना सकते हैं!
Share this article :
 
Design Template by panjz-online | Support by creating website | Powered by Blogger